गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा जटाशंकर,गोरखपुर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन

गोरखपुर। रोटरी क्लब आफ गोरखपुर युगल एवं गुरु श्री गोरखनाथ चिकित्सालय के ब्लड बैंक के सहयोग से गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा जटाशंकर,गोरखपुर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इस शिविर में चिकित्सालय के मोबाइल वाहन टीम के द्वारा लगभग 20 लोगों ने रक्तदान किया ।
रक्तदान शिविर पर गुरु श्री गोरखनाथ चिकित्सालय के ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ अवधेश अग्रवाल जी ने रोटरी क्लब युगल के अध्यक्ष रो. आर पी श्रीवास्तव एवं उनकी टीम को रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया है और बताया कि रक्तदान से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है, व्यक्ति का रक्त साफ, स्वच्छ और स्वस्थ हो जाता है
। ब्लड बैंक के सहयोग से समय-समय पर आयोजित रक्तदान शिविर में स्वर रक्तदाता का एक बहुत बड़ा लाभ यह होता है कि इससे पेशेवर व व्यवसायिक रक्तदाता स्वत : दूर हो जाते हैं । रक्तदान एक पुनीत कार्य है, इसलिए इस पुनीत कार्य से रक्त की कमी से जूझ रहे रोगियों को शुद्ध एवं तत्काल रक्त उपलब्ध हो जाता है । वहीं हम जो व्यवसायिक रक्तदाता है उसे हम रक्त पिशाच की संज्ञा देते हैं।

वहीं रोटरी क्लब युगल के अध्यक्ष रो. आर .पी. श्रीवास्तव ने आज स्वयं रक्तदान करके अपने संस्था के अन्य रोटेरियन को प्रेरित किया है और गोरक्षनाथ ब्लड बैंक तथा गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। कार्यक्रम में डॉ रूप कुमार बनर्जी , चंदन सिंह, यशपाल सिंह उपस्थित रहे । जगनैन सिंह नीटू ने रोटरी संस्था , ब्लड बैंक तथा सभी रक्तदाताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर ब्लड बैंक की ओर सभी रक्त दाताओं को प्रोत्साहन हेतु प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर रोटेरियन आर पी श्रीवास्तव, विनोद जैन, शिशिर मुकुल, सुधीर मित्तल सहित 20 लोगों ने रक्तदान किया।
गुरु श्री गोरखनाथ के ब्लड बैंक के तकनीशियन गिरीश पाठक, संदीप ,नेहा के द्वारा सकुशल रक्तदान कराया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here